Home देश-विदेश पीएम मोदी ने बताया था अपना दोस्त,अभिनेता और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत...

पीएम मोदी ने बताया था अपना दोस्त,अभिनेता और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत का निधन..

0

PM Modi had told about the death of his friend, actor and DMDK chief Captain Vijaykant.

तमिलनाडु में साउथ के एक्टर और डीएमडीके के चीफ कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को निधन हो गया है। उन्होंने चेन्नई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। एक्टर विजयकांत की मौत के बाद अस्पताल में समर्थकों और लोगों की भीड़ जुट गई है। साल 2014 में जब एनडीए की बैठक हुई थी, उस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्टन विजयकांत को अपना दोस्त बताया था।
डीएसडीके का कहना है कि विजयकांत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी। इसकी वजह से उन्हें चेन्नई के MIOT अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, हॉस्पिटल ने बताया कि कैप्टन विजयकांत को निमोनिया की समस्या थी, जिससे उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी उनका आज सुबह निधन हो गया।

RO NO - 12784/135  

विजयकांत के सफर को फिल्म उद्योग में उनके सफर को लोगों द्वारा सफल करियर के रुप में चिह्नित किया गया है। उन्होंने 154 फिल्मों में अभिनय किया और उसके बाद राजनीति में प्रवेश किया।

नवंबर में भी अस्पताल में भर्ती हुए थे विजयकांत
अभिनेता विजयकांत को प्यार से ‘कैप्टन’ कहा जाता था. वह लंबे समय से बीमार भी थे. उनकी उम्र 71 वर्ष थी. विजयकांत इससे पहले नवंबर में एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे. उन्हें करीब तीन हफ्ते तक अस्पताल में रखा गया था. इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैप्टन विजयकांत के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि विजयकांत के निधन से बेहद दुखी हूं। उन्होंने अपने करिश्माई प्रदर्शन से लाखों लोगों को दिल जीता है। फिल्म जगत के साथ-साथ वे तमिलनाडु की राजनीति में भी अपना छाप छोड़ गए हैं।

विपक्ष के नेता भी रहे
उनका राजनीतिक करियर तब चरम पर था जब वह 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने. हाल के वर्षों में, विजयकांत का स्वास्थ्य खराब रहा जिस कारण उन्हें अस्पताल के चक्कर लगाने पड़े. यही वजह है कि उन्हें सक्रिय राजनीतिक भागीदारी से पीछे हटना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here