Home देश-विदेश भारत में बढ़ता जा रहा कोरोना का दहशत , भारत में पिछले...

भारत में बढ़ता जा रहा कोरोना का दहशत , भारत में पिछले 24 घंटे में गई 6 की जान, हर घंटे मिल रहे 28 नए केस

0

Corona scare is increasing in India, 6 people lost their lives in the last 24 hours, 28 new cases are being found every hour.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 692 नए केस सामने आए हैं. यानी हर घंटे देश में कोविड के 28 नए केस मिल रहे हैं. वहीं, एक्टिव केस 4097 हो गए हैं. देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड से 6 लोगों की जान गई है, इनमें से दो महाराष्ट्र, एक-एक कर्नाटक, दिल्ली, केरल और पश्चिम बंगाल में हुई है.

RO NO - 12784/135  

इसके साथ ही, 2020 से अब तक भारत में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 4,50,10,944 तक पहुंच गई है। भारत में कोविड (COVID-19) मामलों के कारण मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,33,346 हो गई है।

दिल्ली में JN.1 का पहला मामला सामने आया है. दरअसल, दिल्ली में तीन सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे, और उनमें से एक में JN.1 की पुष्टि हुई, जबकि दो में ओमीक्रोन वैरिएंट मिला है. एक अधिकारी ने बताया कि 52 साल की महिला में JN.1 वैरिएंट की पुष्टि हुई है. महिला को तीन से चार हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला में कोरोना के हल्के लक्षण थे. उन्हें खांसी और सांस लेने में दिक्कत थी. हालांकि, महिला की तबीयत अब ठीक है, उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी मिल चुकी है.

कितना खतरनाक है JN.1 वैरिएंट?
कोरोना का JN.1 वैरिएंट अन्य वैरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक बताया जा रहा है तेजी अन्य वैरिएंट की तुलना में ज्यादा तेजी से फैलता है. हालांकि, अभी तक इस वैरिएंट से कोई गंभीर खतरा सामने नहीं आया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने JN.1 वैरिएंट को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ के तौर पर बताया है. WHO के मुताबिक, इससे जनता को कोई बड़ा खतरा नहीं है. इस वैरिएंट पर पहले से मौजूद वैक्सीन असरदार हैं.
देश में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के बाद दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अस्पतालों में रिपोर्ट किए जाने वाले कोविड-19 संदिग्ध या सकारात्मक मामलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

बुधवार को देश में कोरोना के 529 नए मामले सामने थे. इस दौरान 3 लोगों की मौत भी हुई थी. इनमें से दो ने कर्नाटक और एक ने गुजरात में जान गंवाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here