Home Blog और बढ़ेगी ठंड:शीतलहर और कोहरे के बीच मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी,...

और बढ़ेगी ठंड:शीतलहर और कोहरे के बीच मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में होगी बारिश

0

Cold will increase further: Big warning from Meteorological Department amid cold wave and fog, there will be rain in these districts

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोगों को ठंडी अभी और सताएगी. MP में तो आज शुक्रवार को तेज ठंड के साथ-साथ बारिश होने की भी संभावना है. साथ ही कई जिलों में सिवियर कोल्ड डे यानी तीव्र शीतल दिन होने की चेतावनी जारी की गई है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई, जिसके बाद आज से प्रदेश भर में ठंडी हवाएं लोगों को परेशान करेंगी.

RO NO - 12784/135  

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार

छत्तीसगढ़ में कई जिलों में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग, रायपुर, दुर्ग और भिलाई समेत कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने के कारण पारा और गिरेगा, जिससे सर्दी ज्यादा बढ़ेगी. बारिश के साथ-साथ सरगुजा संभाग समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट भी जारी किया गया है.

हवा में नमी बढ़ी

मौसम विभाग के अनुसार, बादलों के कारण अभी हवा में नमी 70 प्रतिशत तक बढ़ सकती है। जिस कारण से न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज होने की संभावना बनी हुई है। राजधानी रायपुर में भी सुबह के समय हल्की ठंड बनी हुई है हालांकि धूप होने के कारण दिन में ठंडक का एहसास नहीं होता है। फिलहाल मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिनों तक इसी तरह का मौसम रहेगा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश का दौरा भी जारी है। लोग बिना गर्म कपड़ों के बाहर नहीं निकल रहे हैं। प्रदेश में जबरदस्त ठंड का माहौल है। मौसम विभाव का दावा है कि 19 जनवरी के बाद ठंड और बढ़ सकती है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, समुद्र तल से 12.6 ऊपर पर 140 से 160 किलोमीटर की रफ्तार से जेट स्ट्रीम हवाएँ उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में चल रही हैं।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छा सकता है। पंजाब, हरियाणा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति जारी रह सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ हिस्सों और पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन की स्थिति जारी रह सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here