Home Blog प्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबादले , प्रमोशन की...

प्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबादले , प्रमोशन की खबर चर्चा में

0

News of transfer and promotion of Indian Police Service officers in the state is in discussion

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा की सरकार ने भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों की पोस्टिंग और प्रमोशन में व्यापक स्तर पर फेर बदल किए , पर अभी तक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को टच नहीं किया गया था। चर्चा गर्म है कि अब इनकी बारी है। दरअसल ,

RO NO - 12784/135  

छत्तीसगढ़ में आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर की अटकलें एक बार फिर तेज हो गई है। सूबे में विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार बनने के बाद आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर अभी नहीं हुए हैं। जबकि 100 से ज्यादा अभी तक प्रशासनिक अफसरों के ट्रांसफर हो चुके हैं। 3 जनवरी की आधी रात निकली पहली लिस्ट में ही 89 अधिकारियों के नाम थे, जिनमे 19 जिले के कलेक्टर शामिल हैं।

उसके बाद से आईपीएस अफसरों की लिस्ट की शिद्दत से प्रतीक्षा की जा रही है। कई जिलों के एसपी के दो से ढाई साल हो चुके हैं तो कुछ डीआईजी बन चुके हैं। तो कुछ पिछली सरकार के करीबी होने की वजह से सरकार के रडार पर हैं। पता चला है, एसपी की लिस्ट काफी लंबी होगी। कुछ आईजी भी बदले जा रहे हैं तो कुछ इधर से उधर किए जाएंगे। एसपी में छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों के कप्तान चेंज किए जाएंगे ऐसी चर्चा जोरों पर है । खबर तो यह भी है कि पिछली सरकार में हाशिए पर डाले गए , विशेषकर बटालियनों में पदस्थ अफसरों के दिन बहुरेंगे । पिछली सरकार के कुछ अच्छे अफसरों को सरकार कंटिन्यू करने के मूड में लग रही है ।

आईपीएस के प्रमोशन भी अभी तक नहीं हुए हैं जबकि जनवरी निकलने वाला है। सूत्रों का कहना है कि डीपीसी की फाइल गृह मंत्री के यहां गई थी उनसे अनुमोदन के बाद फाइल मंत्रालय में आ गई है। आज सुबह की सूचना है, डीपीसी आज शाम तक हो सकती है। इसमें सलेक्शन ग्रेड साथ ही डीआईजी और आईजी का प्रमोशन होगा। सरकार के इस कदम से अधिकारियों के साथ साथ आम लोगों में भी उत्सुकता बढ़ गई है कि कौन अफसर कहां जाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here