Home Blog गुजरात से राज्‍यसभा जाएंगे जेपी नड्डा : कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए...

गुजरात से राज्‍यसभा जाएंगे जेपी नड्डा : कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अशोक चव्हाण को BJP ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

0

JP Nadda will go to Rajya Sabha from Gujarat: BJP made Ashok Chavan, who left Congress and joined BJP, as Rajya Sabha candidate.

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें 7 लोगों को अलग-अलग राज्यों से अपना उम्मीदवार बनाया है. भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय जेपी नड्डा को गुजरात और अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि अशोक चव्हाण ने एक दिन पहले भाजपा का दामन थामा था और सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. गांधी परिवार में इंदिरा के बाद सोनिया राज्यसभा जाने वाली दूसरी सदस्य होंगी। राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है.

RO NO - 12784/135  

महाराष्ट्र से इन तीन उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर :
वहीं,महाराष्ट्र से तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है। मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपचड़े को उम्मीदवार बनाया गया है।

सोनिया गांधी अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मौजूद थे। गांधी परिवार में इंदिरा के बाद सोनिया राज्यसभा जाने वाली दूसरी सदस्य होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here