Home Blog संदेशखाली में नहीं थम रहा तनाव! फूंक दी गई झोपड़ी, महिलाओं का...

संदेशखाली में नहीं थम रहा तनाव! फूंक दी गई झोपड़ी, महिलाओं का आरोप ,Sandeshkhali की पीड़ितों से मिल सकते हैं PM मोदी,..शेख के भाई ने हड़पी जमीन

0

The tension is not stopping in Sandeshkhali! Hut was burnt, women allege, PM Modi can meet the victims of Sandeshkhali, Sheikh’s brother grabbed the land

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार (22 फरवरी) को एक बार फिर तनाव की स्थिति बन गई है। वहां के बेरमजूर में हालात तब ज्यादा बिगड़ गई, जब कुछ स्थानीय महिलाओं ने मामले में फरार चल रहे आरोपी शाहजहां शेख (टीएमसी से जुड़े) के भाई पर जमीन हड़पने के आरोप लगाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तनावपूर्ण स्थिति के बीच कुछ लोगों ने पास में ही एक झोपड़ी में आग लगा दी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि, जिन लोगों ने जमीन कब्ज़ा किया है, उन्होंने ही उस घर में आग लगाई।

RO NO - 12784/135  

जानकारी के मुताबिक, वहां इसी दौरान कुछ लोगों ने नजदीक में 1 झोपड़ी फूंक दी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिन लोगों ने भूमि का गबन किया है, उन्होंने ही उस घर में आग लगाई थी.

‘PM मोदी कर सकते हैं पीड़ितों से मुलाकात’
बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukant Majumdar) ने आज ऐसे संकेत दिए हैं कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को बारासात में एक विशेष कार्यक्रम के दौरान संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भेंट-मुलाकात कर सकते हैं। सुकांत मजूमदार ने ये भी कहा, कि ‘महिलाएं चाहेंगी तो इसकी व्यवस्था की जाएगी।’

संदेशखाली के लोगों ने शाहजहां शेख पर लगाए गंभीर आरोप
संदेशखाली के लोगों ने पिछले कुछ हफ्तों में टीएमसी के नेता शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों के खिलाफ आवाज मुखर की थी। लोगों का आरोप है कि शाहजहां शेख और उसके साथियों ने उनकी जमीनें हड़पीं और उगाही की। सूबे में इस बीच पूरे मसले पर जमकर सियासत भी तेज दिखी। बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाने का प्रयास किया और ममता सरकार पर आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं की ओर से संदेशखाली में महिलाओं का यौन शोषण किया गया है।

आखिर क्यों संदेशखाली में हो रहा इतना हंगामा?
दरअसल, संदेशखाली में 9 फरवरी से ही बवाल मचा है। ये पूरा क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के दबदबे वाला है। शाहजहां शेख का नाम राशन घोटाले में सामने आया था। 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के दौरान टीम पर हमले हुए। जिसके बाद शेख मौके से फरार है। उसके फरार होने के बाद से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख, उसके भाई और उनके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया।

संदेशखाली की महिलाओं का आरोप है कि, शाहजहां शेख और उसके लोग महिलाओं का यौन शोषण करते थे। 9 फरवरी को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शाहजहां शेख समर्थक हाजरा के 3 पोल्ट्री फार्मों को जला दिया था। महिलाओं का दावा है कि, वे स्थानीय ग्रामीणों से जबरन छीनी गई जमीन थे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने यहां का दौरा करने के बाद कहा था, संदेशखाली में स्थिति काफी गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here