Home Blog गाजीपुर में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस पर गिरा हाईटेंशन तार,...

गाजीपुर में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस पर गिरा हाईटेंशन तार, 5 लोगों की मौत,सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

0

Tragic accident in Ghazipur, high tension wire fell on a bus full of passengers, 5 people died, CM announced compensation

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. मरदह थाना क्षेत्र में यात्रियों से भरी एक बस पर हाईटेंशन तार गिर गई. जिससे बस में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 5 लोगों की जलकर मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के वक्त बस में 35 से ज्यादा लोग सवार थे.

RO NO - 12784/135  

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि बस एक शादी समारोह में जा रही थी. तभी रास्ते में एक हाईटेंशन तार टूटकर बस पर गिर गई. इस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. CM योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है.सीएम योगी ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए.

बस में 35 यात्री थे सवार
हादसे में हताहत हुए लोग मऊ जिले के रहने वाले हैं. ये लोग मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खिरिया गांव से शादी समारोह में शामिल होने गाजीपुर आ रहे थे, तभी मरदह थाना क्षेत्र में महाहर धाम के पास बिजली का हाईटेंशन तार इनकी बस पर गिर गया. बस में दुल्हन पक्ष के 35 लोग सवार थे, फिलहाल अभी एक मासूम बच्चे को जिला अस्पताल मऊ में भर्ती कराया गया है.DIG वाराणसी ओपी सिंह ने बताया कि 4-5 लोगों के हताहत होने की सूचना है. अभी अधिकारी मौके पर हैं और राहत बचाव कार्य जारी है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक बस में करीब 50 लोग सवार थे. सभी दुल्हन पक्ष की तरफ से थे जो शादी के लिए जा रहे थे. कहा यह भी जा रहा है कि दुल्हन भी उसी बस में थी. सूत्रों के मुताबिक मऊ जिले के थाना रानीपुर के खिरिया गांव के नंदू पासवान अपनी बेटी की मंदिर से शादी के लिए घर वाले और गांव वालों को लेकर जा रहे थे. बस के बिजली की हाई टेंशन तार के संपर्क में आने से दुर्घटना होने पर शादी की खुशियां गम में बदल गई. कहा जा रहा है कि इस हादसे में डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग हताहत होने की सूचना मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here