Home Blog छत्‍तीसगढ़ की 11 सीटों पर 3 चरणों में होगा चुनाव: जानें आपके...

छत्‍तीसगढ़ की 11 सीटों पर 3 चरणों में होगा चुनाव: जानें आपके यहां किस दिन होगा मतदान,कब आएगा रिजल्ट

0

Elections will be held in 3 phases on 11 seats of Chhattisgarh: Know on which day voting will take place in your place, when will the results come.

लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को आदर्श आचार संहिता की घोषणा कर दी गई है। चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। छत्‍तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 3 चरणों में मतदान होगा। देश में लोकसभा के चुनाव सात चरणों में होंगे वहीं, छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा के चुनाव पूरे होंगे। राज्य के कई इलाके नक्सलवाद से प्रभावित हैं जिस कारण से राज्य में तीन चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी दो चरणों में कराए गए थे। बता दें कि राज्य में लोकसभा की 11 सीटें हैं।

RO NO - 12784/135  

पहले चरण में बस्‍तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं, राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर सीट पर 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं रायपुर, दुर्ग, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों के लिए एक साथ 4 जून को मतगणना होगी।

कब आएगा रिजल्ट

लोकसभा चुनाव की काउंटिग 4 जून को होगी। छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के रिजल्ट 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

राज्य में लोकसभा की 11 सीटें
छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं। बीजेपी ने सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, कांग्रेस ने 6 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि कांग्रेस के खाते में केवल दो सीटें आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here