Home Blog सुबह-सुबह रेड: महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI का बड़ा ऐक्शन,कैश-फॉर-क्वेरी मामले में...

सुबह-सुबह रेड: महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI का बड़ा ऐक्शन,कैश-फॉर-क्वेरी मामले में केस दर्ज

0

Early morning raid: Big action by CBI against Mahua Moitra, case registered in cash-for-query case

टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा पर कैश- फार-क्वैरी मामले में बड़ा एक्शन लिया है। मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने गुरुवार मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

RO NO - 12784/135  

महुआ मोइत्रा में सीबाआई कैश-फॉर-क्वेरी मामले में मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी है। ये एक्शन केंद्रीय एजेंसी ने लोकपाल के निर्देश लिया। बता दें कि लोकपाल ने मोइत्रा के खिलाफ भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने गंभीर आरोप लगाए थे।

लोकपाल के निर्देश पर CBI ने शुरू जांच

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लोकपाल के निर्देश पर गुरुवार को टीएमसी की पूर्व सांसद मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. लोकपाल ने सीबीआई को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है.

दरअसल लोकपाल ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष प्राप्त करने के बाद सीबीआई को ये निर्देश जारी किए है. लोकसभा सांसद दुबे ने आरोप लगाया कि मोइत्रा ने उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य पर हमला करने के लिए दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लिए और उसके बदले में सदन में सवाल पूछे थे.

मामले में पिछले साल यानी दिसंबर, 2023 में महुआ मोइत्रा के खिलाफ स्पीकर ने अनैतिक आचरण के लिए कार्रवाई की थी। सदन ने उन्हें निष्कासित कर दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। वहीं टीएमसी ने मोइत्रा को लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से टीएमसी उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here