Home Blog मिड डे मील के लिए उबल रहे चावल में गिरा 8 साल...

मिड डे मील के लिए उबल रहे चावल में गिरा 8 साल का बच्चा: प्रधानाध्यापक के खिलाफ जांच के आदेश

0

8 year old child fell into boiling rice for mid day meal: Inquiry ordered against the headmaster

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले (Kendrapara Odisha) के एक स्कूल में दुखद घटना सामने आई है. यहां गुरुवार को मिड डे मील के तहत चावल पकाए जा रहे थे. इसी दौरान दुर्घटनावश आठ साल का बच्चा बड़े बर्तन में उबल रहे चावलों में गिर गया. इससे बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया है. तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां हालत स्थिर बताई जा रही है. यह मामला सामने आने के बाद हेडमास्टर के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं.

RO NO - 12784/135  

जानकारी के अनुसार, यह घटना बहकांडिया गांव में अनंत नारायण उच्च प्राथमिक विद्यालय की है. यहां कक्षा-3 का छात्र मिड डे मील के लिए पकाए जा रहे चावल में गिर गया. इससे बच्चे की पीठ जल गई.

प्रधानाध्यापक के खिलाफ जांच के आदेश

शुक्रवार को स्कूल में दोपहर के भोजन की तैयारी चल रही थी, इस बीच बच्चा चावलों के बर्तन में गिर गया। उसके चीखने की आवाज सुनकर लोग दौड़े और उसे अस्पताल ले गए। सवाल उठ रहे हैं कि खाना बाहर परिसर में बन रहा था और इसे बनाते समय कर्मचारी कहां थे, जिससे बच्चा रसोई की तरफ गया और झुलस गया। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी किया है और जांच के आदेश दिए गए हैं।
इस मामले को लेकर केंद्रपाड़ा सदर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सरोज साहू का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here