Home Blog इस खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवॉर्ड, ICC मेन्स प्लेयर ऑफ...

इस खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवॉर्ड, ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित, एक ही टेस्ट में नंबर-7 पर शतक जड़कर रचा था इतिहास

0

This player won a big ICC award, declared ICC Men’s Player of the Month, created history by scoring a century at number 7 in the same test

इस खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवॉर्ड, ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित, एक ही टेस्ट में नंबर-7 पर शतक जड़कर रचा था इतिहास

 

श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस को मार्च 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। वह पिछले कुछ समय से श्रीलंका के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस बड़े अवॉर्ड को जीतने के लिए आयरलैंड के तेज गेंदबाज मार्क अडायर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को पीछे छोड़ दिया है। कामिंदु मेंडिस ने अवॉर्ड जीतने पर बड़ी बात कही है।

मेंडिस ने कहा, “मैं आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बेहद खुश हूं, जिसे मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए प्रेरणा मानता हूं। इस तरह की मान्यता हमें खिलाड़ियों के रूप में टीम, देश और प्रशंसकों के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। मैं मेरे साथ नामांकित अन्य दो खिलाड़ियों, मार्क अडायर और मैट हेनरी के लिए भी शुभकामनाएं देता हूं, जिन्हें मैं उत्कृष्ट खिलाड़ी मानता हूं।”

मेंडिस ने उठाया अवॉर्ड

कामिंदु मेंडिस ने अवॉर्ड जीतने पर बड़ी बात कही है। ऐसा करने वाले तीसरे श्रीलंकाई प्लेयर के रूप में वह प्रभात जयसूर्या और वानिंदु हसरंगा के बाद अवॉर्ड जीतने वाले हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया दम
मार्च महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैचों में मेंडिस ने अद्वितीय प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 92 रन बनाए और तीन विकेट भी हासिल किए। इसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया।

श्रीलंका के लिए खेले तीनों फॉर्मेट
कामिंदु मेंडिस ने श्रीलंकाई टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और उन्हें टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बताया गया है। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 428 रन, 7 वनडे मैचों में 127 रन और 10 T20I मैचों में 209 रन बनाए हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया दम
25 साल के कामिंदु मेंडिस ने साल 2018 में श्रीलंका के लिए T20I में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। फिर टेस्ट सीरीज में भी मेंडिस का दमदार प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया। उन्होंने 102 रन और 164 रनों की पारियां खेली। उनकी वजह से ही श्रीलंकाई टीम पहला मैच जीतने में सफल रही है।

पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में लगाया शतक
बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कामिंदु मेंडिस ने 92 रन बनाए और तीन विकेट भी हासिल किए। दूसरा टेस्ट मैच श्रीलंकाई टीम ने 192 रनों से अपने नाम किया। दमदार प्रदर्शन के कारण ही दूसरे टेस्ट में उन्हें प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here