Home Blog छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों से भरी बस खदान में पलटी, 12 कर्मचारियों की...

छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों से भरी बस खदान में पलटी, 12 कर्मचारियों की मौत, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

0

In Chhattisgarh, a bus full of employees overturned in a mine, 12 employees died, Chief Minister Vishnudev Sai and Prime Minister Narendra Modi expressed grief.

कुम्हारी थाना क्षेत्र में केडिया डिस्टलरी कंपनी की कर्मचारियों से भरी बस मंगलवार रात 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस घटना में 12 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 15 घायल है. बस पोल से टकराकर खाई में पलट गई. एक्सीडेंट के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची. तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है.

RO NO - 12784/135  

पोल से टकरा कर मुरुद खदान में गिरी बस: कुम्हारी के केडिया डिस्टलरी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी 8 बजे छुट्टी होने के बाद बस में सवार होकर अपने घर जाने के लिए निकले. बस 200 मीटर आगे ही गई थी कि सड़क किनारे लगे पोल से टकरा कर खाई में जा पलटी. बस में करीब 30 से 35 कर्मचारी सवार थे. जिनमें 12 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल है. 15 कर्मचारी घायल है जिनमें से 10 की हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है.

12 की मौत, कई घायल

घटना की सूचना मिलते ही दुर्ग पुलिस के आलाधिकारी और कुम्हारी पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया। बस जब खाई में गिरी तो बस में सवार सभी यात्री अंदर ही फंसे हुए थे। पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर आसपास के लोगों की मदद से बस अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन महिलाएं हैं।

जिनकी मृत्यु उनके नाम
शांति बाई देवांगन पति स्व बिहारी लाल 65 वर्ष महामाया वार्ड नंबर 3
सत्यनिशा पति अभय 45 वर्ष रामनगर कुम्हारी
कौशल्या निषाद रामनगर कुम्हारी
राजू ठाकुर
जीवंत पांडे ,रिसाली
मनोज ध्रुव
विक्कू भाई पटेल
कृष्णा
रामबिहारी यादव शास्त्री नगर भिलाई
कमलेश धृतलहरे पिता तुलसी धृतलाहरे सेक्टर 4 भिलाई
पुष्पा देवी पटेल पति फूलचंद पटेल उम्र 50वर्ष खुर्सीपार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग जिले के कुम्हारी में हुए बस हादसे को लेकर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृत व्यक्तियों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

साय ने घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने X पर पोस्ट कर संवेदना जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here