Home Blog मैक्सवेल के बाहर होने से RCB को लगा झटका स्टार बल्लेबाज ने...

मैक्सवेल के बाहर होने से RCB को लगा झटका स्टार बल्लेबाज ने IPL से अचानक लिया ब्रेक जानिए क्या है , किया खुलासा

0

RCB got a shock due to Maxwell’s exit, the star batsman took a sudden break from IPL, know what it is, revealed

आईपीएल 2024 में आरसीबी का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले टीम लगातार मैच हारने से परेशान थी वहीं अब टीम के स्टार ऑलराउंडर ने इस सीजन से ब्रेक ले लिया है। ग्लेन मैक्सवेल अब आगे आईपीएल 2024 में फैंस को खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। 15 अप्रैल को आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया, इस मैच को हैदराबाद ने 25 रन से जीत लिया था। इस मैच में भी मैक्सवेल नहीं खेले थे।

 

इस वजह से लिया ब्रेक

ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक और शारीरिक थकान के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है. वहीं, दूसरी तरफ टी20 कप्तान की हैमस्ट्रिंग चोट के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मिचेल मार्श की फिटनेस पर पसीना बहा रहा है. हैदराबाद के खिलाफ हुए आरसीबी के मैच में मैक्सवेल प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे. इसको लेकर मैक्सवेल ने बताया कि उन्होंने खुद बाहर रहने के लिए कहा था, क्योंकि उन्हें महसूस हुआ कि वह पॉजिटिव तरीके से योगदान नहीं दे रहे थे.

मीडिया स्पोर्ट्स के अनुसार, मैक्सवेल ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह इस समय अच्छी मानसिक और शारीरिक स्थिति में नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने आराम लेने का फैसला किया है। हालांकि, उन्होंने इसकी अवधि की कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, “मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह बहुत आसान निर्णय था। मैने खुद फाफ डु प्लेसिस और कोचों से मेरी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को आजमाने के लिए कहा था।”

मैक्सवेल ने कहा, “मैं अतीत में इस स्थिति में रहा हूं। ऐसे में मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने का अच्छा समय है।” उन्होंने कहा, “पावरप्ले के बाद हम कमजोर हो रहे हैं, जो पिछले कुछ सीजन मेरी ताकत का क्षेत्र रहा है। मैं बल्ले से सकारात्मक योगदान नहीं दे रहा था। मुझे लगता है कि यह किसी और को अपनी प्रतिभा दिखाने देने का अच्छा समय है।”

यह पहली बार नहीं है जब मैक्सवेल ने मानसिक थकान के कारण खेल से ब्रेक लिया है। वह पहले भी इस परेशानी के चलते खेल से दूर हो चुके हैं। IPL में उनके खराब प्रदर्शन के कारण वह आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे। वह तेज गेंदबाजों के सामने असहज नजर आ रहे थे। इसको लेकर सुनील गावस्कर ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को खेलने में असमर्थ लग रहे हैं। उन्हें बाउंसर्स काफी परेशान कर रही है। मैक्सवेल का IPL के इस सीजन में अब तक का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। वह पहले 6 मैचों में कोई अर्धशतक तक नहीं लगा पाए और उनके स्कोर क्रमश: 0, 3, 28, 0, 1, 0 के रहे हैं।

मैक्सवेल ने दिया बयान

मैक्सवेल ने कहा, ‘पहले कुछ मैच मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अच्छे नहीं रहे. यह एक बहुत आसान फैसला था. मैं पिछले मैच में (रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस) और टीम के कोच के पास गया था और कहा था कि अब शायद किसी और को आजमाने का समय आ गया है. मैं पहले भी इस स्थिति में रह चुका हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गड्ढे में डाल सकते हैं. अब वास्तव में खुद को मानसिक और शारीरिक रेस्ट देने का सबसे अच्छा समय है.’

फैंस के रिएक्शन आ रहे सामने
मैक्सवेल के आईपीएल 2024 से बाहर हो जाने के बाद अब सोशल मीडिया पर फैंस के काफी सारे रिएक्शन सामने आ रहे हैं। कुछ फैंस का मानना है कि मैक्सवेल का आईपीएल 2024 से बाहर हो जाना आरसीबी के लिए कोई बड़ा झटका नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक टीम के लिए कुछ खास कमाल करके नहीं दिखाया था। वहीं एक यूजर ने कमेंट करके लिखा कि मैक्सवेल ने टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल छोड़ा है। एक अन्य यूजर ने कमेंट करके लिखा कहीं हार तो थकान की नजह नहीं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here