Home Blog बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी का दावा, सबसे पहले पाकिस्तान को...

बालाकोट एयरस्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी का दावा, सबसे पहले पाकिस्तान को बताया…PM मोदी ने खोला सीक्रेट,पीएम मोदी ने पहली बार बताई वो बात

0

PM Modi’s claim regarding Balakot airstrike, first told Pakistan… PM Modi revealed the secret, PM Modi told that thing for the first time

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बागलकोट में रैली के दौरान बालाकोट की चर्चा की. उन्होंने कहा कि हमारे देश में अचानक एक बार बागलकोट की चर्चा शुरू हो गई थी. आपको याद होगा, जब मैंने बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया तो बहुत लोगों को समझ में नहीं आया कि बालाकोट है कहां. वे बागलकोट को ही बालाकोट मानकर यहां बम गिरे – यहां बम गिरे चलाया. आधा-पौन घंटे ऐसे ही चला. पीएम ने कहा कि भाइयों-बहनों, मैंने बालाकोट पर एयरस्ट्राइक किया, चोरी-छिपे नहीं किया. एयरस्ट्राइक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आज हमने ऐसा – ऐसा किया है और दुश्मन का इतना नुकसान किया.
पहले पाकिस्तान को बताया, फिर दुनिया को पता चला
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने सेनाओं से मीडिया को फोन करके जानकारी देने को कहा था। लेकिन मीडिया से भी पहले पाकिस्तान को जानकारी देने को कहा था। मैंने फोन के जरिए रात में हवाई हमले और उससे हुई तबाही की जानकारी देना चाही। लेकिन पाकिस्तान के लोग फोन पर नहीं आए। मैंने सुरक्षा बलों को इंतजार करने के लिए कहा। जब पाकिस्तान को जानकारी दे दी तब हमने बाद में रात के दौरान हुए हवाई हमलों के बारे में दुनिया को बताया।

RO NO - 12784/135  

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी न तो बातें छिपाते हैं और न ही छुपकर हमला करते हैं, बल्कि खुलकर काम करते हैं। उन्होंने देश में निर्दोष लोगों को मारने की कोशिश करने वालों को भी चेतावनी दी और कहा कि यह नया भारत है। घर में घुस कर मारेगा।

दरअसल, पीएम मोदी ने यह रहस्योद्घाटन उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट के नवानगर में एक रैली में किया था. जब पीएम मोदी ने पड़ोसी देश को फोन किया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैंने तब सुरक्षा बलों को निर्देश दिया था कि जब तक मैं उनसे (पाकिस्तान) संपर्क करने में कामयाब न हो जाऊं, तब तक बालाकोट एयरस्ट्राइक का खुलासा न हो.’ उन्होंने कहा कि मोदी न तो चीजों को छिपाता है और न ही छिप कर वार करता है और वह जो करता है, खुलकर करता है.

यह नया भारत है-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने देश में निर्दोष लोगों को मारने की कोशिश करने वालों को भी चेतावनी दी और कहा कि यह नया भारत है. घर में घुसकर मारेगा. उन्होंने यह भी कहा कि जब भारत ने पाकिस्तान में हवाई हमले किए, तो कई लोगों को लगा कि यह कर्नाटक के समान दिखने वाले जिले बागलकोट में किया गया था. फिर हमने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इसके बारे में और हमलों के बाद दुश्मनों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी

2019 में सेना ने की थी बालाकोट में एयरस्ट्राइक
बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने रक्षा बलों के वाहन पर हमला कर दिया था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद भारतीय सेना ने 26 फरवरी 2019 पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी कैंपो पर हवाई हमला कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here