Home Blog Team India: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कौन-कौन...

Team India: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कौन-कौन है टीम में शामिल? इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

0

Team India: Indian team announced for T-20 World Cup, who is included in the team? These players will get a chance!

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ता भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है. दरअसल, आईसीसी के अनुसार 1 मई की समय सीमा से पहले टीम का ऐलान किया जाना है. ऐसे में आज बीसीसीआई ने सोच-विचार के बाद टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है. टीम में केएल राहुल और ईशान किशन जैसे दिग्गज को जगह नहीं दी गई है, वहीं, विकेटकीपर के तौर संजू सैमसन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant vs Sanju Samson) को भी जगह दी गई है. चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है तो वहीं रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम में शामिल हैं.

RO NO - 12784/135  

अंतिम फैसला लेने से पहले एक और मीटिंग!
बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकार 30 अप्रैल को अहमदाबाद में सिलेक्शन कमेटी के साथ मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग के बाद ही टीम का ऐलान किया जाएगा. ये पिछले कुछ दिनों में अगरकार की दूसरी मीटिंग है.

27 अप्रैल को अजीत अगरकार दिल्ली पहुंचे थे. जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ से मुलाकात की थी. उम्मीद है कि सिलेक्शन कमेटी की आखिरी चर्चा के बाद 1 मई को फाइनल टीम का नाम आ जाएगा. इससे पहले आज यानी 30 अप्रैल, मंगलवार को भी टीम का एलान हो सकता है.

कौन-कौन है टीम में शामिल?
टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह को टीम में जगह दी गई है. स्टैंड बाय खिलाड़ियों के तौर पर रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद, आवेश खान को रखा गया है.

टीम इंडिया ने विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में जगह दी है. सैमसन और पंत आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऋषभ की लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. वे कार एक्सीडेंट के बाद से ही मैदान से दूर थे. लेकिन आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी की और अपनी फॉर्म को भी साबित किया. उन्हें इसका फायदा मिला. सैमसन की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेले हैं और 385 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए हैं.

शिवम-अक्षर पर बोर्ड ने जताया भरोसा –

बीसीसीआई ने शिवम दुबे और अक्षर पटेल पर भी भरोसा जताया है. शिवम आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. वे विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं. इसके साथ-साथ फिनिशर की भूमिका भी निभा लेते हैं. शिवम दुबे ने इस सीजन के 9 मैचों में 350 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं. अक्षर की बात करें तो उन्होंने बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कमाल दिखाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here