Home Blog एनसीएलटी ने दिया आदेश ; 92.7 Big FM का नया मालिक बना...

एनसीएलटी ने दिया आदेश ; 92.7 Big FM का नया मालिक बना सफायर मीडिया, एनसीएलटी ने दी हरी झंडी, रिलायंस की इस कंपनी के बिकने का रास्ता साफ

0

NCLT gave order; Sapphire Media becomes the new owner of 92.7 Big FM, NCLT gives green signal, paving the way for the sale of this Reliance company

बिजनेसमैन अनिल अंबानी के रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के अधीन वाले फेमस एफएम चैनल 92.7 बिग एफएम (92.7 Big FM) का मालिकाना हक अब सफायर मीडिया (Sapphire Media) के पास चला गया है. इस डील को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की भी मंजूरी मिल गई है. मंजूरी देने के बाद एनसीएलटी ने इसे लेकर आदेश भी जारी किया.

RO NO - 12784/135  

एनसीएलटी ने दिया आदेश
92.7 बिग एफएम को खरीदने के लिए सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान (Sapphire Media Resolution Plan) को एनसीएलटी की मुंबई बेंच ने अपनी सहमति दी. एनसीएलटी की इस बेंच में न्यायिक सदस्य रीता कोहली और टेक्निकल सदस्य मधु सिन्हा शामिल थी. इस रिजॉल्यूशन प्लान को मंजूरी देने के साथ ही एनसीएलटी ने मॉनिटरिंग कमेटी का गठन करने का आदेश दिया है.

कितना में हुई डील

ये मॉनिटरिंग कमेटी रिजॉल्यूशन प्लान के कार्यों पर निगरानी रखकर एनसीएलटी को लगातार रिपोर्ट पेश करेगी. सफायर मीडिया 261 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. जिसके बाद 92.7 बिग एफएम को फिर से आगे बढ़ते देखने की उम्मीद की जा रही है. देश का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है बिग एफएम. जो लगभग 1200 शहरों और 50 हजार से ज्यादा गांवों तक 58 रेडियो स्टेशन के जरिये अपनी सेवाएं देते हैं.रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के स्वामित्व में बिग एफएम नाम से चलने वाला बिजनेस कभी अनिल अंबानी की अगुवाई वाले समूह का चमकता सितारा हुआ करता था.

पिछले साल शुरू हुई थी प्रक्रिया
इसकी इन्सॉल्वेंसी की प्रक्रिया पिछले साल फरवरी में शुरू की गई थी. एनसीएलटी ने इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड के तहत शुरू की गई प्रक्रिया के लिए रोहित मेहरा को रिजॉल्युशन प्रोफेशनल नियुक्त किया था. इन्सॉल्वेंसी की प्रक्रिया के तहत सेफायर मीडिया ने अपना ऑफर पेश किया था, जिसे पिछले साल नवंबर में बिग एफएम के कर्जदाताओं ने मंजूर कर दिया था. उसके बाद डील को पूरा करने के लिए सेफायर मीडिया के ऑफर को एनसीएलटी से हरी झंडी मिलने की दरकार थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here