Home Blog Bijapur News: बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर,5 से...

Bijapur News: बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर,5 से 6 नक्सलियों के ढेर होने की भी खबर

0

Bijapur News: Naxalites killed in encounter with security forces in Bijapur, news of 5 to 6 Naxalites also killed

बीजापुर। नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में एक बार ​फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि जवानों की ताबड़तोड़ फायरिंग से 5 से 6 नक्सली ढेर होने की खबर है।

RO NO - 12784/135  

जानकारी के अनुसार, ये मुठभेड़ पीड़िया के जंगल में चल रही है। बताया जा रहा है कि आज सुबह से ही जवान जंगल की ओर सर्चिंग के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हो गई। हांलकि अभी तक मुठभेड़ जारी है। जिसमें 5 से 6 नक्सली ढेर होने की खबर है। ग्राउंड ज़ीरो पर जारी मुठभेड़ के चलते आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र के पीडिया के जंगलों में संयुक्त टीम DRG, STG, कोबरा बटालियन के जवान शुक्रवार तड़के सुबह एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. जवानों के पहुंचने के कुछ देर बाद से ही लगभग सुबह 6 बजे से मुठभेड़ शुरू हो गई. जवानों और नक्सलियों दोनों तरह से रुक रुककर फायरिंग हो रही है. पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. ये बात सामने आ रही है कि जवानों ने नक्सलियों के बड़े लीडरों कों चारों तरफ से घेर लिया हैं.

नारायणपुर कांकेर में मुठभेड़ में मारे गए थे 10 नक्सली: अप्रैल महीने के आखिरी दिन 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर की सीमा पर बड़ा नक्सल ऑपरेशन चलाया गया. करीब 9 घंटे तक चली मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया. मारे गए नक्सलियों में से 2 की पहचान DVCM जोगन्ना और DVCM विनय उर्फ अशोक के रूप में हुई. सीपीआई माओवादी संगठन के पोलित ब्यूरो सदस्य सोनू, डीव्हीसी सदस्य जोगन्ना, विनय उर्फ अशोक और उत्तर बस्तर डिवीजन/माड़ डिवीजन/गढ़चिरौली डिवीजन के नक्सली कैडर की भी जान इस मुठभेड़ में गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here