Home Blog दिल दहलाने वाला मामला,सूचना सेठ के बाद एक और ‘हत्यारिन मां’ पति...

दिल दहलाने वाला मामला,सूचना सेठ के बाद एक और ‘हत्यारिन मां’ पति से झगड़े के बाद 3 साल की बेटी को दी दर्दनाक सजा, फिर 4 KM तक शव के साथ घूमती रही मां

0

A heart-wrenching case, after Suchana Seth, another ‘murderer mother’ gave painful punishment to her 3 year old daughter after a fight with her husband, then the mother kept roaming with the dead body for 4 KM.

सूचना सेठ का नाम आप भूलेंगे तो नहीं होंगे. ये वही महिला है, जिसपर गोवा में अपने चार साल के बेटे की गला घोंटकर हत्या करने का आरोप है और इसी वजह से उसे ‘हत्यारिन मां’ कहा जाने लगा था. अब ऐसा ही एक और दिल दहलाने वाला मामला नागपुर से आया है, जहां एक महिला ने ना सिर्फ अपने तीन साल की बेटी की कथित तौर पर हत्या कर दी, बल्कि उसके शव के साथ सड़कों पर भी घूमती रही. हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों ही मामलों में आरोपी महिलाओं ने सिर्फ इसलिए अपने बेटे/बेटी की हत्या कर दी क्योंकि वे अपने पति से बेहद नाराज थीं.
ताजा मामला नागपुर का है. यहां एक महिला ने अपने पति के साथ झगड़े के बाद अपनी तीन साल की बेटी की हत्या कर दी और घटना के बारे में पुलिस को सूचित करने से पहले शव के साथ लगभग चार किलोमीटर तक सड़कों पर घूमती रही. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यह घटना 20 मई की शाम को एमआईडीसी पुलिस थाना क्षेत्र में हुई. आरोपी ट्विंकल राऊत (23) और उसके पति राम लक्ष्मण राऊत (24) रोजगार की तलाश में चार साल पहले नागपुर आए थे.

RO NO - 12784/135  

महिला ने गुस्से में बेटी ती गला दबाकर हत्या कर दी

पुलिस ने कहा कि वे कागज उत्पाद कंपनी में काम करते थे और एमआईडीसी क्षेत्र में हिंगना रोड पर कंपनी के परिसर में एक कमरे में रहते थे. उनके बीच अक्सर झगड़े होते थे. एमआईडीसी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि 20 मई की शाम करीब चार बजे दोनों में फिर झगड़ा हुआ, तीखी नोकझोंक के बीच उनकी बेटी रोने लगी. अधिकारी ने बताया कि महिला गुस्से में आकर बेटी को घर से बाहर ले गई और एक पेड़ के नीचे बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी.

बेटी के शव के साथ करीब 4 किलोमीटर तक घूमती रही महिला

उन्होंने बताया कि बाद में वह शव के साथ करीब चार किलोमीटर तक यहां वहां घूमती रही, रात करीब आठ बजे उसने एक पुलिस वाहन देखा और पुलिसकर्मियों को घटना की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एमआईडीसी पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया. अधिकारी ने बताया कि महिला को बाद में अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

सूचना सेठ ने कर दी थी अपने बेटे की हत्या

नागपुर से मिलता-जुलता केस ही कुछ महीनों पहले गोवा में सामने आया था. यहां एआई-आधारित एक स्टार्टअप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और बेंगलुरु निवासी सूचना सेठ ने उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बेटे की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उसका शव एक बैग में रखा और बेंगलुरु वापस जाने के लिए टैक्सी ली, लेकिन उसे आठ जनवरी को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में बीच रास्ते में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ था, जब सूचना सेठ के पति ने गोवा पुलिस को बताया कि सेठ ने उन्हें पिछले पांच रविवार से बेटे से नहीं मिलने दिया. इसके बाद वेंकट रमन जांच के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए बेंगलुरु से कलंगुट थाने पहुंचे और फिर पूरा सच सामने आ गया. बेटे की हत्या के समय रमन इंडोनेशिया के जकार्ता में थे. पुलिस के मुताबिक, महिला ने अपनी कलाई काटकर आत्महत्या की कोशिश करने से पहले अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी.

पति-पत्नी में तीखी नोकझोंक के बीच रोने लगी बेटी

आरोपी 23 वर्षीय ट्विंकल राऊत और उसके पति राम लक्ष्मण राऊत (24) रोजगार की तलाश में चार साल पहले नागपुर आए थे। वे कागज उत्पाद कंपनी में काम करते थे और एमआईडीसी क्षेत्र में हिंगना रोड पर कंपनी के परिसर में एक कमरे में रहते थे। उनके बीच अक्सर झगड़े होते थे। एमआईडीसी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम करीब 4 बजे दोनों में फिर झगड़ा हुआ, तीखी नोकझोंक के बीच उनकी बेटी रोने लगी। इसके बाद महिला गुस्से में आकर बेटी को घर से बाहर ले गई और एक पेड़ के नीचे बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी।

रात में शव के साथ घूमती रही मां

बाद में वह शव के साथ करीब चार किलोमीटर तक यहां वहां घूमती रही, रात करीब आठ बजे उसने एक पुलिस वाहन देखा और पुलिसकर्मियों को घटना की जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस बच्ची को अस्पताल ले गई जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि एमआईडीसी पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया। अधिकारी ने बताया कि महिला को बाद में अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here