Home Blog Lucknow Crime : रिटायर्ड DM के घर में घुसे बदमाश- लूट के...

Lucknow Crime : रिटायर्ड DM के घर में घुसे बदमाश- लूट के बाद पत्नी की हत्या लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात,

0

Lucknow Crime: Miscreants enter retired DM’s house – murder of wife after robbery, heart-wrenching incident in Lucknow,

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े एक खौफनाक वारदात पेश आई है. जहां शनिवार सुबह कुछ बदमाशों ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डीएन दुबे घर में दाखिल होकर पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, दुबे रायबरेली समेत कई जिलों में जिलाधिकारी और इलाहाबाद में मंडलायुक्त के तौर पर सेवा दे चुके है. बीते लंबे वक्त से वह लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र के सेक्टर-22 में रह रहे थे, जहां बदमाशों ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया…

RO NO - 12784/135  

मिली जानकारी के मुताबिक, डीएन दुबे सुबह गोल्फ खेलकर घर लौट रहे थे, तभी घर में दाखिल होते ही उनकी मुलाकात दिल दहला देने वाले मंजर से हुई. सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था और उनकी पत्नी मोहिनी फर्श पर बेजान पड़ी थी, उनकी पत्नी का शरीर खून से लथपथ था. दुबे बुरी तरह घबरा गए और फौरन इसकी इत्तला अन्य अधिकारियों को दी.
डीएन दुबे के कॉल पर पुलिस महकमा फौरन मौके पर पहुंचा, और मौका-ए-वारदात की तफ्तीश में जुट गया. डीएन दुबे की पत्नी के गले में फंदे की मौजूदगी से इस खौफनाक वारदात को साफ बयां कर रही थी.
शुरुआती तफ्तीश में जो कहानी निकल कर आई है वो है कि, वारदात के वक्त डीएन दुबे की पत्नी घर पर अकेली थी, मौका देखकर बदमाश घर में दाखिल हुए और लूट-पाट की वारदात को अंजाम दिया, जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया.
फिलहाल इस खौफनाक वारदात से इलाके के लोग सहमे हुए हैं. सभी को अपनी सुरक्षा का डर सता रहा है. वहीं दूसरी ओर पुलिस भी लगातार वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी है. जल्द ही बड़ी कार्रवाई की उम्मीद है.

पहली पत्नी के बाद की थी दूसरी शादी

2009 में देवेंद्र सेवानिवृत्त हुए थे। 2007 में उन्होंने मोहिनी से शादी की थी। मोहिनी दूसरी पत्नी थीं। पहली पत्नी की कई साल पहले मौत हो चुकी थी। पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस को दो संदिग्ध सीसी कैमरे में मिले हैं। दो नौकरों समेत कुछ अन्य से पुलिस पूछताछ कर रही है। पहली पत्नी से देवेंद्र के दो बेटे हैं। एक नोएडा में और दूसरा महानगर में रहता है।

पुलिस कर रही पूछताछ

उन्होंने तुरंत पुलिस को कॉल कर मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस की टीम जांच के लिए अपने साथ फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड को भी ले आई. फिलहाल पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. पुलिस की टीम ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं,इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है. पुलिस की टीम इलाके के लोगों से भी पूछताछ करने में जुटी है.

क्या बताया पुलिस ने?

पुलिस के मुताबिक, जब डीएन दुबे गोल्फ खेलकर वापस घर लौटे थे तो उन्होंने देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ था. वह घर के अंदर आए तो देखा कि अलमारी का सामान बिखरा हुआ था. यह देखकर जब उन्होंने अपनी पत्नी को आवाज दी तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद वह अंदर कमरे में गए तो देखा कि पत्नी का शव जमीन पर पड़ा है. यह देख दुबे चीखे-चिल्लाने लगे. शोर सुन इलाके के लोग वहां आ पहुंचे. घटना 25 मई सुबह 7 से 9 बजे के बीच की है.फिलहाल क्राइम बांच की 4 टीम आरोपी को पकड़ने के लिए लगाई गई हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here