Home Blog घर में मिले ये सबूत कर रहे इस ओर इशारा मोहिनी को...

घर में मिले ये सबूत कर रहे इस ओर इशारा मोहिनी को मारने वाला कोई करीबी हो सकता है गोल्ड रिंग उंगली में मिली; अब इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस

0

These evidences found in the house indicate that the person who killed Mohini may have been someone close to her. Gold ring found on finger; Now the police is looking for answers to these questions

इंदिरानगर सेक्टर 20 में सेवानिवृत्त आइएएस देवेंद्र दूबे की पत्नी मोहिनी की हत्या के मामले में पुलिस को करीबी पर शक है। पुलिस का दावा है कि पति जब बाहर होते थे तो मोहिनी पहले तल का दरवाजा बंद रखती थीं। मोहिनी ने किसी परिचित के आने पर ही दरवाजा खोला था।
खासबात यह है कि जिस मकान में मोहिनी और देवेंद्र रह रहे थे। वह मोहिनी के नाम ही था। अगर करीबी वारदात में शामिल है तो मोहिनी की मौत से किसको फायदा हो सकता है? पुलिस इस दिशा में भी तफ्तीश कर रही है। वहीं, यह भी माना जा रहा है कि करीबी को फ्लैट बिक्री के साथ ही उसे यह भी जानकारी थी कि घर में रुपये रखे हैं।
वह घर के नक्शे के अलावा देवेंद्र कब गोल्फ खेलने जाते हैं? कब लौटते हैं? कब दूध वाला आता है? समेत तमाम बातों की जानकारी थी। उसे यह बखूबी पता था कि हत्या के लिए कौन सा समय उपयुक्त होगा? इस लिए उसने सुबह का समय ही चुना। आशंका है कि किसी करीबी के दस्तक देने पर ही उन्होंने दरवाजा खोला।
दरवाजा खोलने वह कुछ देर वहां बैठा और फिर बातचीत की। मौका पाते ही उसने मोहिनी को पकड़ा। इसके बाद उसने गैलरी में छुपे साथियों के साथ मिलकर मोहिनी की हत्या कर दी। पुलिस करीबी के हत्या में शामिल होने की दिशा में भी तफ्तीश कर रही है।
एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल के मुताबिक घटना में दरवाजा तोड़े जाने अथवा धक्का देकर खोलने एवं मोहिनी के द्वारा प्रतिरोध के साक्ष्य नहीं मिले हैं। घर का सामान भी व्यवस्थित है। हत्यारों ने बेहद सूझबूझ के साथ वारदात को अंजाम दिया और फिर फरार हो गए।

RO NO - 12784/135  

एक घंटे 40 मिनट में उजड़ गई देवेंद्र की दुनिया

शनिवार सुबह सात बजे करीब सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे अपने ड्राइवर रवि के साथ गोल्फ खेलने गए थे और सुबह 9.40 बजे लौटे तो देखा घर का दरवाजा खुला हुआ था। ऊपर पहली मंजिल पर पहुंचे तो किचन के पास पत्नी का शव पड़ा देखा। यह देख उनके होश उड़ गए और किसी तरह खुद को संभालकर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम और फोरेंसिक की टीम ने छानबीन की।

पुलिस को किसी करीबी पर शक

शुरुआती जांच में इस हत्याकांड में किसी करीबी के हाथ होने का शक है। पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ कि घर में किसी तरह की कोई जबरन प्रवेश नहीं हुआ है। मतलब वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से मुख्य गेट से लेकर पहली मंजिल तक गया और फिर घटना को अंजाम दिया। ऐसे में अंदेशा है कि घटना में कोई करीबी शख्स है जिसको मोहिनी जानती थीं। यही वजह है कि वारदात को अंजाम देने वाले आसानी से भीतर आ गए। चूंकि जिस अलमारी से गहने पार किए गए, उसका लॉक चाबी से खोला गया। ये इशारा करता है कि घटना में कोई करीबी शामिल है।

सीसीटीवी बताएगा कातिल

घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड ने काफी सबूत जमा किए हैं। फिलहाल पुलिस की टीम सीसीटीवी खंगाल रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही हत्यारे को लेकर पुलिस के पास कोई जानकारी जरूर होगी। वहीं पुलिस की टीम देवेंद्र नाथ दुबे के पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही है।

स्कूटी से आए थे बदमाश, सीसी फुटेज में दिखे

हत्याकांड के राजफाश के लिए पुलिस ने करीब 200 कैमरे खंगाले। देवेंद्र के घर के पास लगे एक कैमरे में स्कूटी सवार बदमाश दिखे। यही बदमाश देवेंद्र के घर से निकलते दिखे। पुलिस फुटेज को साफ करा रही है। यह स्कूटी कई अन्य स्थानों पर भी लगे सीसी कैमरों में भी दिखी है।

पांच माह पूर्व छोटे बेटे को निकाला था घर से

एसीपी के मुताबिक तफ्तीश में पता चला है कि देवेंद्र का छोटा बेटा प्रतीक शराब का आदी है। पांच माह पहले देवेंद्र को घर से निकाल दिया था। वह तकरोही में एक किराए पर मकान लेकर रह रहा था। उसकी शादी हुई थी पर नशे की लत के कारण कुछ साल पहले पत्नी छोड़कर चली गई थी। वहीं, बड़ा बेटा प्रांजल नोएडा में नौकरी कर रहा था। वह भी लंबे समय से यहां नहीं आया था। देवेंद्र और उनकी पत्नी मोहिनी ही रह रही थी मकान में।

सुबह सवा सात बजे के बाद हुई घटना

पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि करीब सवा सात बजे के आस पास इमरान दूध वाला आया। इमरान दूध देकर रोजाना की तरह चला गया था। बदमाश इसके बाद ही घर पर पहुंचे थे। घटना के बाद पुलिस ने इमरान को बुलाकर पूछताछ की। इमरान ने बताया कि वह जीने तक रोजाना जाता था। इसके बाद मोहिनी को दूध देता था।
मोहिनी दूध लेकर चली जाती थी। इसके अलावा देवेंद्र के घर काम करने वाली नौकरानी कई दिनों से छुट्टी पर है। ड्राइवर रवि तेलीबाग का रहने वाला है। उसका भाई अखिलेश भी देवेंद्र घर पर ड्राइवर है। इसके अलावा एक माली है। पुलिस नौकरों से भी घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here