Home Blog वैद्यराज मांझी ने सम्मान लौटाने की कही बात…नक्सलियों ने पर्चा जारी कर...

वैद्यराज मांझी ने सम्मान लौटाने की कही बात…नक्सलियों ने पर्चा जारी कर लगाया ये आरोप, पद्मश्री वैद्यराज मांझी को जान से मारने की धमकी,

0

Vaidyaraj Manjhi talked about returning the honour…Naxalites issued a pamphlet and made this allegation, threatened to kill Padmashree Vaidyaraj Manjhi,

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नाराणपुर जिले के पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद मांझी को नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है। नक्सलियों ने मांझी पर इलाके में संचालित एक खदान में दलाली का आरोप लगाया है। इस घटना के बाद मांझी ने पद्मश्री लौटने और जड़ी बूटियों से उपचार करना बंद करने की बात कही है। नक्सलियों की मिली धमकी के बाद से वैद्यराज मांझी ने अपना ठिकाना बदलकर किसी दूसरे जगह पर चले गए हैं। बता दें कि लंबे समय से उन्हें नक्सलियों द्वारा जान से मारने की धमकी मिल रही है।

RO NO - 12784/135  

जानकारी के मुताबिक, पद्मश्री वैद्यराज हेमचंद मांझी को नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है। ये धमकी पर्चा जारी कर दी गई है। पर्चे में नक्सलियों ने हेमचंद मांझी को भ्रष्टाचारी बताया है। साथ ही लिखा है कि मांझी आमदई खदान का समर्थन करते हैं। उन्हें यहां से भगा देना चाहिए। सहित कई और भी बातें उन्होंने पर्चे पर लिखी है।
मालूम हो कि नक्सलियों ने हेमचंद मांझी के भतीजे कोमल मांझी की हत्या कर दी थी। हेमचंद मांझी छोटेडोंगर में रहते हैं। यहां पर वो लोगों का जड़ी बूटियों इलाज करते है। उनके पास उपचार करवाने के लिए प्रदेश ही नहीं देश-विदेश से मरीज इलाज करने के लिए आते हैं। फिलहाल नक्सलियों द्वारा मिली धमकी के बाद नारायणपुर पुलिस ने उन्हें सुरक्षा दी है।

नक्सलियों में दिख रही बौखलाहट

गौरतलब है कि, नक्सलियों में बौखलाहट नजर आ रही है. बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान यहां लगातार सर्चिंग अभियान चला रहे हैं. राज्य में कुछ महीनों में 100 से अधिक नक्सलियों को ढेर किया गया है. नक्सलियों का विकास विरोधी चेहरा सामने आ रहा है. वे अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए करतूतों को अंजाम दे रहे हैं. फिलहाल अभी पुलिस और आईटीबीपी के जवानों ने उस क्षेत्र में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है.

भतीजे की कर चुके हत्या

इससे पहले नक्सली आमदई माइंस में दलाली करने का आरोप लगाकर वैधराज हेमचंद्र मांझी के भतीजे कोमल मांझी की हत्या कर चुके हैं. अब हेमचंद मांझी पर भी दलाली का आरोप लगाया जा रहा है. इधर, हेमचंद मांझी ने नक्सलियों से मिल रही लगातार धमकी और सम्मान मिलने के बाद जिला प्रशासन की उपेक्षा से परेशान होकर आज से जड़ी बूटियों से इलाज बंद करने के साथ ही सम्मान को वापस करने की बात कही. वैधराज हेमचंद मांझी ने कहा- आमदाई माइंस को लेकर नक्सलियों ने दलाली का आरोप लगाते हुए मेरे बेटे कोमल मांझी की हत्या कर दी और मुझ पर भी दलाली करने का आरोप लगाकर धमकी दे रहे हैं. प्रशासन कोई कारगर कदम नहीं उठा रहा. सम्मान मिलने के बाद सुरक्षा और आवास को लेकर भी प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here