Home Blog मासूम भतीजियों के साथ-साथ पूरे परिवार को किया खत्म, एक ही परिवार...

मासूम भतीजियों के साथ-साथ पूरे परिवार को किया खत्म, एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या कर आरोपी ने लगा ली फांसी …

0

The accused killed his entire family including his innocent nieces, after killing 8 members of the same family he committed suicide by hanging himself…

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से दिल दहला देने वाली खबर है. जिले के तामिया के पास बोदल कछार में एक युवक ने अपने परिवार के 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. उसने मासूम भतीजियों, बहन और 8 दिन पहले ब्याहकर आई पत्नी को भी नहीं छोड़ा. उसने एक-एक करके सभी को कुल्हाड़ी से काट दिया है. उसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना बोदल कछार में 28-29 मई की देर रात की है. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं. फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य जुटा रही है.

RO NO - 12784/135  

गौरतलब है कि बोदल कछार जिला मुख्यालय से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर दूर है. पुलिस को सूचना मिली कि एक आदिवासी परिवार के युवक ने पूरे परिवार को खत्म कर दिया है. उसके बाद वहां से वायरलेस से जिला मुख्यालय खबर भेजी गई. खबर मिलते ही एसपी मनीष खत्री और अन्य सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने बताया कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है. उसकी 21 मई को ही शादी हुई थी. उसने सबसे पहले पत्नी की हत्या की. उसके बाद 55 साल की मां को मारा. मां को मारने के बाद उसने 30 साल की भाभी और 35 साल के भाई का कत्ल किया. इनकी हत्या के बाद उसने 16 साल की बहन, 5 साल के भतीजे 4 और डेढ़ साल की भतीजियों को मौत के घाट उतार दिया.

8 दिन पहले हुई है शादी

बता दें, युवक की शादी 8 दिन पहले ही हुई है. अभी हत्या की वजह का पता नहीं चला है. पुलिस के आला अधिकारी और फोरेंसिक की टीम मौके पर साक्ष्य जुटा रही है. बताया जाता है कि हत्या 29 मई के तड़के करीब ढाई बजे हुई. दूसरी ओर, इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि उनके इलाके में इस तरह का हत्याकांड हुआ है.

ये हैं मृतकों के नाम

पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम दिनेश है. उसने अपनी मां सियाबाई (55), भाई श्रवण उमर (35), भाभी बरातो बाई (30), बहन पार्वती (16), भतीजा कृष्ण (5), भतीजी सेवंती (4), भतीजी दीपा (डेढ़ साल), पत्नी वर्षा (23) के सिर और गर्दन में कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं पड़ोस में रहने वाले ताऊ के लड़के के मुंह में कुल्हाड़ी मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. आस-पास के लोग जब चिल्लाने लगे तो आरोपी मौके से फरार हो गया था.

मानसिक तौर पर कमजोर था आरोपी

बताया जा रहा है, इस दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाला आरोपी 26 वर्षीय दिनेश उर्फ भूरा सरयाम मानसिक रूप से बीमार था, अभी बीते एक हफ्ते पहले ही उसकी शादी की गयी थी. लेकिन बीती रात 3 बजे घर में किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद दिनेश ने गुस्से में परिवार पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और एक बाद एक माता, पिता, भाई, भाभी, बहन, भतीजा, भतीजी और पत्नी के अलावा दो मासूम बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. इस पूरी घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद को भी फांसी लगाकर मौत की नींद सुला दिया. यह पूरी घटना रात दो से तीन बजे के बीच की बताई जा रही है.

पुलिस ने गांव को किया सील

घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची माहुलझिर थाना पुलिस ने सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. साथ ही इस घटना के चलते पूर गांव को भी सील कर दिया गया है. वही मामले की जांच कर रहे एएसपी अवधेश सिंह ने बताया है कि, हालांकि, अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, युवक मानसिक तौर पर बीमार था या नहीं इस बात की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here