Home Blog MCA को लगा बड़ा झटका , IND vs PAK मैच के बाद...

MCA को लगा बड़ा झटका , IND vs PAK मैच के बाद MCA अध्यक्ष अमोल काले का हार्ट अटैक से निधन… मौत की खबर से क्रिकेट जगत गमगीन

0

MCA gets a big shock, MCA President Amol Kale dies of a heart attack after the IND vs PAK match… Cricket world is saddened by the news of his death

क्रिकेट जगत के लिए बेहद दुख भरी खबर सामने आई है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष, अमोल काले का दिल का दौरा पड़ने से न्यूयॉर्क में मौत हो गई है. अमोल, भारत-पाकिस्तान का मैच देखने न्यूयॉर्क पहुंचे थे और उनके साथ MCA के सचिव अजिंक्य नायक और एपेक्स काउंसिल मेंबर सूरज समत भी मौजूद रहे. अमोल काले केवल 47 वर्ष की आयु में क्रिकेट जगत को गमगीन कर चले हैं.

RO NO - 12784/135  

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार (9 जून) को भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 6 रनों से दमदार जीत दर्ज की. मगर इसी मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई.

यह मैच देखने के लिए अमेरिका पहुंचे मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष अमोल काले का हार्ट अटैक से निधन हो गया. वो स्टेडियम में बैठकर यह मैच देख रहे थे. मैच के बाद उनकी तबीयत खराब हुई और हार्ट अटैक से निधन हो गया.

भारतीय क्रिकेट के इस दिग्गज का हुआ निधन
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। अमोल काले रविवार को एमसीए सचिव अजिंक्य नाइक और शीर्ष परिषद के सदस्य सूरज समत के साथ न्यूयॉर्क स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रोमांचक मैच देखने को पहुंचे थे। लेकिन इस मैच के एक दिन बाद उनका निधन हो गया है। बता दें, अक्टूबर 2022 में वर्ल्ड कप चैंपियन संदीप पाटिल को एक करीबी मुकाबले में हराने के बाद काले को एमसीए अध्यक्ष चुना गया था।

मुंबई क्रिकेट का थे अहम हिस्सा
नागपुर से ताल्लुक रखने वाले काले एक दशक से भी ज्यादा समय से मुंबई में रह रहे थे। अपने कार्यकाल के दौरान, वानखेड़े ने वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबलों की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी, जिसमें सेमीफाइनल भी शामिल था। जहां भारत का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था। उनके नेतृत्व में घरेलू क्रिकेट सर्किट को भी भारी सफलता मिली, क्योंकि मुंबई ने हाल ही में संपन्न 2023-24 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीती। वह उस समय भी प्रभारी थे जब एमसीए ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया था कि मुंबई के खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा अपने खिलाड़ियों को दी जाने वाली मैच फीस के बराबर ही मैच फीस मिलेगी। इतना ही नहीं, अमोल काले स्ट्रीट प्रीमियर लीग की कोर कमेटी में भी थे और उनकी योजना मुंबई टी-20 लीग को पुनर्जीवित करने की थी।

अमोल काले को देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता था. बता दें कि अमोल MCA के अधिकारियों के साथ यह भारत-पाकिस्तान मुकाबले देखने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे. यह महामुकाबला नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

अमोल काले पिछले साल ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष बने हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार और देवेंद्र फडणवीस के करीबी अमोल काले ने अध्यक्ष पद के चुनाव में संदीप पाटिल को हराया था.

अमोल को शेलार और फडणवीस के अलावा NCP (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार का समर्थन भी मिला था. शरद पवार और आशीष शेलार भी MCA अध्यक्ष रह चुके हैं. जबकि अमोल काले उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here