Home Blog तेजस्वी ने नीट परीक्षा पर मोदी सरकार कसा तंज,BJP केंद्र में रहे...

तेजस्वी ने नीट परीक्षा पर मोदी सरकार कसा तंज,BJP केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक होना तय है, बोले- गजब अंधेर मचा दिया

0

Tejashwi took a dig at Modi government on NEET exam, whether BJP is in the center or in the state, paper leak is certain, said- they have created a lot of chaos

नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर राजनीति में घमासान मचा है.NEET परीक्षा में धांधली को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। मामले की जांच और परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि दिल्ली,पटना, झारखंड के कई सेंटरों पर एक ही क्रम में बैठे अभ्यर्थियों के 720 में से 720 नंबर आना इस परीक्षा पर संदेह पैदा करता है। वही प्रदर्शनकारियों का यह भी कहना है कि जो छात्र लेट से परीक्षा केंद्र पर पहुंचा उसे बोनस अंक किस आधार पर दिये गये इसे लेकर अभी तक किसी तरह का स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। छात्र नीट भर्ती परीक्षा को तत्काल रद्द करने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में तेजस्वी यादव सामने आए हैं।

RO NO - 12784/135  

तेजस्वी यादव का कहना है कि NEET पेपर लीक बहुत ही गंभीर विषय है। हिरासत में अपराधी कबूल रहा है कि पेपर लीक किया गया है। अभ्यर्थी, अभिभावक, विद्यार्थी, युवा सभी चिंतित हैं। पूरी व्यवस्था सशंकित है पर NDA सरकार नख से शिख तक अहंकार में इतनी डूबी है कि देश में परीक्षाओं की विश्वसनीयता की सरासर अनदेखी करते हुए पेपर लीक के सबूत सार्वजनिक होने, जाँच-गिरफ्तारी और साजिशकर्ताओं द्वारा जुर्म कबूलने के बाद भी यह मानने को तैयार ही नहीं हैं कि NEET परीक्षा में कुछ धांधली भी हुई है।

तेजस्वी ने आगे कहा कि सब सबूत सामने है लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री इतने अनभिज्ञ है कि मानने को तैयार ही नहीं हैं कि कुछ गड़बड़ हुआ भी है। अहंकारी मोदी सरकार कुंभकर्णी नींद में ऐसे सोई है कि लाखों अभ्यर्थियों के सपनों में आग भी लग जाए तो इन्हें परवाह नहीं। तेजस्वी ने कहा कि गज़ब अंधेर मचा दिया है इन्होंने देश में!

एनडीए सरकार ऊपर से नीचे तक अहंकार में डूबी है: तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि एनडीए की सरकार ऊपर से नीचे तक इस कदर अहंकार में डूबी है कि देश में परीक्षाओं की विश्वसनीयता की सरासर अनदेखी करते सबूतों को नकार रही है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक के सबूत सार्वजनिक होने, जांच-गिरफ्तारी और साजिश करने वालों द्वारा अपराध स्वीकार करने के बाद भी केंद्र सरकार यह मानने को तैयार ही नहीं हैं कि नीट परीक्षा में कुछ धांधली भी हुई है।

उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि मैं परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी बच्चे के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा. इस मामले से जुड़े तथ्य सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में हैं. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे उठाएगी. नीट की काउंसलिंग शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here