Home Blog छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, नारायणपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा...

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, नारायणपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन,8 नक्सली ढेर, 2 दिनों से चल रही फायरिंग…

0

Encounter with Naxalites continues in Chhattisgarh, major operation of security forces in Narayanpur, 8 Naxalites killed, firing going on for 2 days…

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां अबूझमाड़ के जंगलों में मुठभेड़ में छह से आठ नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की भी खबर है। हालांकि, अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अभी मुठभेड़ जारी है।

RO NO - 12784/135  

बता दें कि अभी भी ये ऑपरेशन जारी है और कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. अबूझमाड़ में चार जिलों की पुलिस संयुक्त ऑपरेशन कर रही है.

नारायणपुर में दो दिन से मुठभेड़ जारी: अबूझमाड़ में बीते दो दिनों से लगातार रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. 14 जून को सुबह मुठभेड़ शुरू हुई. रुक रुक कर नक्सली गोलीबारी कर रहे हैं जिसका जवाब बस्तर के चार जिलों नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और कांग्रेस के सुरक्षा बल के जवान दे रहे हैं. मुठभेड़ में कई बड़े नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है.

नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा की डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन की फोर्स इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. पिछले दो दिनों से इस इलाके में रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है. नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

इससे पहले 7 जम्मू को भी छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों और जिला रिजर्व समूह (DRG) के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें 7 नक्सली मारे गए थे.

यह नक्सल विरोधी अभियान सुरक्षाबलों ने उस वक्त शुरू किया था जब नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में एक गांव में कई नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी.

अबूझमाड़ में पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अब तक कुल 8 नक्सली मारे गए हैं और ड्यूटी के दौरान एक जवान की मौत हो गई और दो घायल हो गए हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में विस्फोट की अलग-अलग घटनाएं भी सामने आई हैं जिसमें सुरक्षाबलों के तीन जवान घायल हो गए हैं। बस्तर में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए जबकि बीजापुर में प्रेशर बम ब्लास्ट होने से सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here