Home Blog पटना के पास बाढ़ में बड़ा हादसा : गंगा दशहरा के मौके...

पटना के पास बाढ़ में बड़ा हादसा : गंगा दशहरा के मौके पर स्नान करने गए श्रद्धालु 17 लोगों से भरी नाव डूबी, 6 लापता

0

Major accident in flood near Patna: A boat full of 17 devotees who went to take bath on the occasion of Ganga Dussehra sank, 6 missing

पटना: राजधानी पटना के पास बाढ़ एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां गंगा नदी में अक नाव पलट गई। नाव में कुल 17 लोग सवार थे। 11 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 6 लोग अभी भी लापता हैं। दरअसल, गंगा दशहरा के अवसर पर क ही परिवार के 17 लोग एक नाव पर सवार होकर गंगा के उस पार स्नान करने जा रहे थे। इसी बीच यह हादसा हो गया।

RO NO - 12784/135  

घटना के बाद गाव में पसरा मातम

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घटना में कई लोगों की मौत हुई है, लेकिन शव की तलाश जारी है. वहीं, घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि गांव के अवधेश प्रसाद की मां का निधन हो गया था. श्रद्धाकर्म खत्म होने के बाद यह सभी लोग आज गंगा स्नान करने के लिए गए थे. नाव पलटने की सूचना मिलने के बाद गांव से सैकड़ों लोग बाढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. गंगा स्नान करने के लिए एक ही परिवार के लोग और पड़ोसी भी साथ में गए थे.

एसडीएम का बयान
लापता लोगों को ढूंढ़ने का काम प्रशासन की तरफ से तेजी से किया जा रहा है। गोताखोरों की टीम लगातार पानी में खोजबीन कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम शुभम भी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने मामले को लेकर बयान देते हुए कहा कि एसडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। हम गंगा के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे हैं। गंगा स्नान के लिए जमा हुए श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने विशेष तैयारियां कर रखीं थीं। बाढ़ की संभावना को देखते हुए गहरे पानी में न जाने के सख्त निर्देश दिए गए थे। हालांकि, नाव में बैठे श्रद्धालुओं को लाइफ जैकेट जैसे सुरक्षा उपकरण दिए गए थे या नहीं, इसकी अभी पुष्टी नहीं हो पाई है। इस तरह की लापरवाही सामने आने पर नाव के मालिक पर सख्त एक्शन लिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here