Home Blog रील बनाने के चक्कर में गई महिला की जान,युवती कार समेत खाई...

रील बनाने के चक्कर में गई महिला की जान,युवती कार समेत खाई में गिरी, दबाना था ब्रेक दबा दिया एक्सीलेटर, 300 फीट गहरी खाई में गिरी कार

0

A woman lost her life while making a reel, the girl fell into a ditch along with her car, she had to press the brake but pressed the accelerator, the car fell into a 300 feet deep ditch

महाराष्ट्र में एक चौंकाने वाली घटना हुई है. छत्रपति संभाजीनगर (Chhatrapati Sambhaji Nagar) की 23 वर्षीय लड़की की रील (Reels) बनाने के दौरान कार घाटी में गिर जाने से मौत हो गई. सोशल मीडिया पर लाइक, शेयर और कमेंट का जुनून अब खतरनाक मोड़ ले चुका है. तुरंत प्रसिद्धि पाने के चक्कर में युवा बिना हाथों के बाइक चलाना, पानी में शूटिंग करना जैसे खतरनाक स्टंट कर रहे हैं.

RO NO - 12784/135  

वीडियो बनाने की कोशिश में एक युवती ने गलती से रिवर्स गियर में एक्सीलेटर दबा दिया, जिससे कार खाई में गिर गई और उसकी मौत हो गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सोमवार 17 जून का है घटना
इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र पुलिस का कहना है कि यह घटना सोमवार 17 जून का है. मृत महिला की पहचान 23 वर्षीय श्वेता सुरवासे के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कार चलाने का वीडियो रिकॉर्ड करवा रही थी, तभी यह हादसा हुआ. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में महिला कार को रिवर्स गियर में डालकर चला रही थी.

गाड़ी से कुछ ही दूर दी गहरी खाई
गाड़ी से कुछ ही दूर पर गहरी खाई थी. हादसे के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला गाड़ी को रिवर्स में चला रही है और वीडियो बनाने वाले शख्स से बात कर रही है. इसी दौरान वह ब्रेक लगाना भूल जाती है और गलती से ब्रेक के बजाय एक्सीलेटर दबा देती है. इससे गाड़ी की स्पीड एकाएक बढ़ जाती है और वह पीछे 300 फीट गहरे खाई में गिर जाती है.

श्वेता ने कार चलाने की कोशिश की, लेकिन उसे ठीक से कार चलानी नहीं आती थी। रील बनाते समय कार तेजी से पीछे की ओर भागने लगी और गहरी खाई में जा गिरी। यह देखकर शिवराज ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

घटना स्थल पर क्या हुआ?

घटना की जानकारी मिलते ही खुलताबाद थाने के पुलिस निरीक्षक धनंजय फराटे के मार्गदर्शन में पुलिस मौके पर पहुंची। घाटी में गिरी कार से श्वेता को बाहर निकालकर खुलताबाद ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुरक्षा के उपाय

इस घटना के बाद चर्चा है कि अगर मंदिर क्षेत्र में सुरक्षा दीवार या लोहे की दीवार होती तो यह हादसा टाला जा सकता था। सुलीभंजन में दत्त मंदिर के पास के प्राकृतिक वातावरण का आनंद लेने के लिए बरसात के मौसम में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, इसलिए सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को लेकर अब गंभीरता से विचार किया जा रहा है। रील्स बनाने का जुनून कई बार खतरनाक साबित हो सकता है। इस घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि सुरक्षा को नजरअंदाज करना जानलेवा हो सकता है। युवाओं को चाहिए कि वे ऐसी गतिविधियों के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें और जोखिम भरे कदम न उठाएं।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो बेहद डरावना है। कार कबाड़ में बदल चुकी थी। श्वेता की बॉडी को रिकवर किया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गय। इस घटना का वीडियो देखकर लोग भयभीत हो रहे हैं। कुछ लोग इस हादसे के पीछे का कारण रील को बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि नए नए कार सीखे लोगों को कार का पूरा कंट्रोल नहीं देना चाहिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here