Home Blog तमिलनाडु नकली शराब मामला: तमिलनाडु में जहरीली शराब पीन से मरने वालों...

तमिलनाडु नकली शराब मामला: तमिलनाडु में जहरीली शराब पीन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हुई

0

Tamil Nadu spurious liquor case: Death toll due to consumption of poisonous liquor in Tamil Nadu rises to 47

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़ते ही जा रही है. तमिलनाडु के चिकित्सा शिक्षा निदेशक जे. संगुमनी की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. प्रदेशमें जहरीली शराब पीने से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत के बाद पूरे कल्लाकुरिची में मातम फैला है. हालांकि इस घटना के लिए विपक्ष ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. विपक्ष का कहना है कि सरकार की लापरवाही के चलते लोगों की जान गई है.

RO NO - 12784/135  

हालांकि इससे पहले मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने घटना पर दुःख व्यक्त किया, स्टालिन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुःखी हूं. इस अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है

सीएम की अपील पर वापस आए सदस्य
विधानसभा अध्यक्ष एम.अप्पावु ने कहा कि अन्नाद्रमुक के सदस्य प्रश्नकाल के दौरान मुद्दा उठाना चाहते थे, जो सदन के नियमों के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सदस्य प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद ही शून्यकाल के दौरान किसी भी मुद्दे को उठा सकते हैं। अन्नाद्रमुक के सदस्यों के अपनी मांग पर अड़े रहने पर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी पार्टी के विधायक आज कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगे। बाद में, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने विधानसभा अध्यक्ष से अपील की कि मुख्य विपक्षी दल के सदस्यों को सदन की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति दी जाए। उनकी इस अपील को अप्पावु ने स्वीकार कर लिया और अन्नाद्रमुक विधायकों को सदन में वापस आने के लिए कहा। पलानीस्वामी सहित विपक्षी पार्टी के विधायक काली शर्ट पहनकर विधानसभा में आए थे।

तमिलनाडू सरकार हुई सख्त

इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने बीमार पड़े मरीजों से जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज में मुलाकात की है। वहीं तमिलनाडू सरकार इस मामले में अपराधियों के खिलाफ काफी सख्त रवैया अपनाने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने 49 साल के अवैध शराब विक्रेता के. कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से करीब 200 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है।

मुआवजे का ऐलान
जहरीली शराब से जान गवाने वाले लोगों के लिए सीएम एमके स्टालिन ने 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, शराब से बीमार होने वाले लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है। पूर्व जज जस्टिस बी गोकुलदास को इस मामले की जांच करने और 3 महीने में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। जस्टिस गोकुलदास जांच समिति के एकमात्र सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here