Home Blog सुकमा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद, कई घायल,...

सुकमा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद, कई घायल, छत्तीसगढ़ DGP समेत आला अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

0

Naxalites carried out IED blast in Sukma, two soldiers martyred, many injured, top officials including Chhattisgarh DGP paid tribute

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी हमले में दो जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों के नाम विष्णु आर और शैलेंद्र बताए जा रहे हैं. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से कैंप सिलगेर से टेकलगुडेम जाने वाले रास्ते पर आईईडी लगाया था, जिसकी चपेट में 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक आ गया.

RO NO - 12784/135  

जानकारी के मुताबिक, जगरगुंडा थाना क्षेत्र के कैंप सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी का अग्रिम दल आरओपी ड्यूटी के दौरान ट्रक और बाइक से कैंप टेकलगुडेम की ओर जा रहा था. मूवमेंट के दौरान रविवार दोपहर करीब 3 बजे 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक आईईडी की चपेट में आ गया, जिसमें चालक और सह चालक मौके पर ही शहीद हो गए.

वहीं, बताया जा रहा है कि बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं. शहीद जवानों के नाम विष्णु आर और शैलेंद्र हैं. शहीद जवानों के शवों को मौके से निकाला जा रहा है और घटना की जानकारी जवानों के परिजनों को दे दी गई है.

आईजी ने कहा- ‘व्यर्थ नहीं जाएगी जवानों की शहादत’

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को दोपहर 3.00 बजे सिलगेर में स्थित पुलिस कैंप से CRPF 201 कोबरा बटालियन की एडवांस पार्टी का मूवमेंट आरोफई ड्यूटी के दौरान ट्रक और मोटर सायकल से टेकलगुडे़म की ओर जा रहे थे.

इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया. आईईडी की चपेट में 201 कोबरा बटालियन का एक ट्रक आ गया, जिसमें सवार चालक और सह चालक जवान मौके पर शहीद हो गए. शहीद जवान आर.विष्णु केरल के तिरुवनंतपुरम और शहीद जवान शैलेन्द्र कुमार उत्तर प्रदेश के कानपुर के निवासी थे.

फिलहाल, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृह प्रदेश के लिए रवाना कर दिया गया है. आईजी ने कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. नक्सली मोर्चे पर तैनात जवान बस्तर को नक्सल मुक्त करने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है. आने वाले दिनों में नक्सलियों के खिलाफ एंटी नक्सल ऑपरेशन और तेज किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here