Home धर्म इन राशियों के लिए है आज का दिन खास! जानिए आज का...

इन राशियों के लिए है आज का दिन खास! जानिए आज का अपना राशिफल

0

मेष राशि : जीवन में उत्साह का संचार रहेगा। बहुत पुराने मित्रों से मुलाकात होगी व रिश्तेदारों के यहां आना-जाना रहेगा। पूरा दिन सुख व सौम्यता के साथ बीतेगा। सुबह गाय को रोटी में गुड़ मिलाकर दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

वृष राशि : आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए प्रभु का सुमिरन करें। मन शांत रहेगा व प्रकृति के मध्य दिन बिताने का प्रयास करें। माता-पिता के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। अतः इस मौके को हाथ से न जाने दें। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी व पत्नी के साथ समय बिताएंगे।

 

मिथुन राशि : व्यापार के क्षेत्र में प्रसार व प्रचार का मौका मिलेगा। किसी व्यापारी दोस्त से मुलाकात होगी व लाभ का मौका मिलेगा। भावनाओं के वश में आकर अपना निर्णय प्रभावित न करें। हनुमान का ध्यान करें व सुबह बुध के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गोवंश का उपचार कराएं व गाय को चारा खिलाएं।

कर्क राशि : भावनात्मक निर्णय लेने से बचें। पारिवारिक मामलों में वाद-विवाद हो सकता है। अतः जितना मौन रहेंगे तो दिन अच्छा रहेगा। माता की सेवा करें व सुबह किसी कुत्ते को दूध पिलाएं व रोटी खिलाएं तो दिन ठीक रहेगा। हल्दी में चावल डालकर सूर्य को जल अर्पित करें।

सिंह राशि : आज का दिन आपके लिए उपहार का संदेश लाएगा। किसी बड़े अधिकारी से आपकी मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात बड़े फायदे की रहेगी। दृढ़ता व उत्साह के साथ निजी व व्यावसायिक मामलों में आपको फायदा होगा। पुलिस में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

कन्या राशि : नए विचार व नए व्यक्तियों का स्वागत करेंगे। आज के दिन जीवन में रोमांच बना रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में तरक्की होगी व आपके फायदे के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी व्यापारिक मित्र से आपको लाभ पहुंचेगा। गाय को रोटी दें व हरा चारा खिलाएं।

तुला राशि : पुराने तौर तरीकों को छोड़कर आज सृजनात्मक व रचनात्मक कार्यों का दिन है। अतः आप आशा के अनुरूप चलेंगे तो आपको फायदा होगा। व्यावसायिक कार्यों में विलंब हो सकता है। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें व गरीब को आटा, चावल या चीनी का दान करें।

वृश्चिक राशि : विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। मित्रों के साथ आप ग्रुप अध्ययन में भाग ले सकते हैं। मित्रों के साथ मुलाकात सृजनात्मक होगी व रचनात्मक होगी। प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित रहें क्योंकि सफलता आपके हाथ में है। लंबी दूरी की यात्राओं के योग हैं।

धनु राशि : शिक्षकों के लिए आज का दिन विशेष है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर के हिस्सा लेंगे। मित्र व रिश्तेदारों से मुलाकात करने का स्वर्णिम अवसर मिलेगा। रिसर्च कार्यों में तरक्की मिलेगी। गाय को भोजन काराएं व घायल गोवंश को उपचार करें तथा कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मकर राशि : न्यायिक मामलों में सुनवाई से बचें। आज का दिन अच्छा नहीं है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में झगड़ों में गवाही न दें अन्यथा आपको ही बुराई मिलेगी। किसी सहकर्मी अथवा मित्र से मिलने का मौका मिलेगा। अतः उनकी मदद करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि : निजी संबंधों के लिए दिन श्रेष्ठ नहीं है। अतः निजी संबंधों में अगर कोई फैसला है तो उसमें विलंब करें। दृष्टिकोण में बदलाव करेंगे तो अच्छा रहेगा। पिता की बातों को ध्यान से सुने व उन पर अमल भी करें। बिना वजह विरोध ना करें। सुबह सूर्य को जलने व सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें तथा कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मीन राशि : शिक्षकों में विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा परंतु अतिरेक से बचें। शारीरिक मानसिक व आध्यात्मिक स्तर पर आत्मबोध करने का समय है। अतः आप आत्म चिंतन करें। प्रकृति के साथ समय व्यतीत करेंगे तो दिन अच्छा जाएगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा व माता-पिता के आशीर्वाद लेकर के सुबह घर से निकलेंगे तो अच्छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here