Home Blog जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था...

जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बलवा ड्रिल का किया गया पूर्वाभ्यास

0

District Balodabazar-Bhatapara Police rehearsed Balwa drill to maintain peace and law and order in the upcoming Lok Sabha elections.

सौरभ बरवाड़@बलौदाबाजार- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर के मार्गदर्शन में आगामी लोकसभा चुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए, असामाजिक एवं अपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी है। साथ ही किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने एवं इस प्रकार की आशंकाओं को समाप्त करने के लिए प्रतिदिन एमसीपी लगाकर वाहनों की चेकिंग तथा विजिबल पुलिसिंग के तहत पुलिस बल द्वारा पैदल पेट्रोलिंग भी लगातार जारी है। इसी क्रम में आज दिनांक 05.04.2024 को प्रातः 07:00 से रक्षित केंद्र बलौदाबाजार में पुलिस बल के साथ बलवा ड्रिल का पूर्वाभ्यास किया गया।

RO NO - 12784/135  

यह अभ्यास करना इसलिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रकार की विकट स्थिति उत्पन्न होने एवं इसे रोकने के लिए पुलिस बल का प्रशिक्षित होना अत्यंत आवश्यक है। इस स्थिति में ड्यूटी में लगे प्रत्येक पुलिस अधिकारी/कर्मचारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों का क्या-क्या कर्तव्य रहेगा, यह उन्हें जानना अत्यंत आवश्यक है। अपने कार्यों के प्रति सजग एवं संपूर्ण जानकारी होने पर ही प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी अपना कार्य बहुत ही निपुणता से करेगा, जिससे शांति व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी। बलवाड्रील में राजेश श्रीवास्तव उप पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार, उषा ठाकुर रक्षित निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस बल को बलवाईयों, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, मेडिकल टीम, अश्रु गैस टीम, राइफल पार्टी आदि टीमों का सजीव निर्माण कर बलवा ड्रील संबंधी समस्त दायित्वों का पूर्वाभास किया गया। सांथ ही इस दौरान निरीक्षक अजय झा, निरीक्षक रघुवीर ठाकुर आदि की टीम द्वारा थाना प्रभारी, विभिन्न पुलिस पार्टियों के प्रभारी अधिकारी के रूप में बलवा ड्रिल के समस्त प्रक्रियाओं की पूर्ति करते हुए पुलिस बल के साथ अभ्यास किया गया। आज बलवा ड्रिल अभ्यास प्रक्रिया में कुल 80 की संख्या में पुलिस अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here