Home Blog चंडीगढ़ से BJP ने काटा किरण खेर का टिकट, संजय टंडन होंगे...

चंडीगढ़ से BJP ने काटा किरण खेर का टिकट, संजय टंडन होंगे बीजेपी उम्मीदवार

0

BJP cuts Kirron Kher’s ticket from Chandigarh, Sanjay Tandon will be BJP candidate

बीजेपी ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए कैंडिडेट की घोषणा कर दी है। पार्टी ने फिल्म एक्ट्रेस और चंडीगड़ लोकसभा सीट से दो बार लगातार सांसद रह चुकी किरण खेर का पत्ता काट दिया है। किरण खेर की जगह बीजेपी ने स्थानीय नेता संजय टंडन पर दांव लगाया है। संजय टंडन की परिवारिक पृष्ठभूमि आरएसएस और बीजेपी से जुड़ी है। उनके पिता बलरामजी दास टंडन पंजाब विधानसभा के लिए 6 बार चुने गए थे। वह 14 वर्षों तक पार्षद भी रहे। पिछले दिनों सांसद किरण खेर की अस्वस्थता की खबरें आ रहीं थीं। इसके अलाव कई विवादों में उनका नाम भी उछला। इसके बाद से ही किरण खेर के टिकट कटने की अटकलें लगाई जा रही थीं, जो सही साबित हुई। बता दें कि चंडीगढ़ में सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी।

 

कैबिनेट मंत्री रहे है बलरामजी
बलरामजी दास टंडन पंजाब में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और मध्य प्रदेश और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं। काफी लंबे समय से वह राजनीति में सक्रिय रहे हैं और अपना योगदान देते रहे हैं। पार्टी में उन्हें उम्मीदवार घोषित करने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। साथी यह भी दावा किया जा रहा है कि वह भारी मतों से इस सीट को जीत कर सामने आएंगे।

दो बार की सांसद का कटा टिकट
किरन ने पहली बार 2014 में इस सीट से बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. 2019 में भी किरण खेर ने इस सीट से जीत दर्ज की. अब पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है. किरन खेर ने 2014 के चुनाव कांग्रेस के पवन बंसल को हराया था. 2019 में आप प्रत्याशी गुल पनाग को मात दी थी.

चंडीगढ़ में लंबे समय से सक्रिय हैं संजय टंडन
संजय टंडन का राजनीतिक करियर 1991 में शुरू हुआ था जब उन्हें अमृतसर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया गया था. टंडन तब से लेकर अब तक बीजेपे की अलग-अलग इकाई के प्रभारी रहे हैं. वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के भी सह-प्रभारी हैं. वह लंबे समय तक चंडीगढ़ के अध्यक्ष रहे हैं. ऐसे में उनके पास लंबा चौड़ा राजनीतिक अनुभव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here