Home Blog लड़की पक्ष ने बारातियों को बनाया बंधक! शुभ मुहूर्त में रस्में नहीं...

लड़की पक्ष ने बारातियों को बनाया बंधक! शुभ मुहूर्त में रस्में नहीं हुई पूरी, लड़के वालों ने शादी से किया इनकार

0

The girl’s side held the wedding guests hostage! The rituals were not completed at the auspicious time, the boy’s family refused to marry.

आजमगढ़:लड़की वालें की एक गलती की वजह से लड़के वालों ने शादी से इनकार कर दिया। मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लहुआ कला रामपुर गांव क है। यहां शुक्रवार की रात शुभ मुहूर्त में रस्में पूरी न होने पर वर पक्ष ने शादी तोड़ दी। इससे आक्रोशित घरातियों के साथ रिश्तेदारों ने दूल्हा समेत बरातियों को बंधक बना लिया। सूचना पाकर शनिवार सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने बंधक बने बरातियों को छुड़ाया। मामले को लेकर शाम तक पुलिस चौकी पर पंचायत होती रही। बाद में लड़का पक्ष शादी करने के लिए तैयार हुआ, लेकिन फिर दुल्हन ने इनकार कर दिया।

 

रात्रि दो बजने के बाद लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया. शादी करने से इनकार करने पर नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दुल्हा राहुल राजभर, पिता विमल राजभर समेत तीन दर्जन बारातियों को बंधक बना लिया. दूल्हा की कार समेत चार गाड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया. शनिवार की दोपहर 12 बजे तक दोनों पक्षों में मान मनौवल और समझौता की बात चलती रही. बात न बनने पर लड़के पक्ष ने देवगाव पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची देवगांव कोतवाली के पल्हना पुलिस चौकी प्रभारी सुल्तान सिंह भी समझौता कराने में विफल रहे. दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले जाया गया.

यह मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा तो पल्हना चौकी पर पंचायत हुई, जिसमें साढ़े तीन लाख का हर्जा खर्चा देने पर मामला सुलझा और बारात बैरंग वापस लौट गई.

बता दें कि जहानागंज थाना क्षेत्र के गंभीरवन गांव निवासी राहुल राजभर की शुक्रवार को शादी थी. बारात देवगांव कोतवाली के लहुआंकला रामपुर गांव आई थी, द्वारपूजा व जयमाल आदि का कार्यक्रम हंसी खुशी के साथ संपन्न हुआ. विवाह का मुहूर्त दो बजे तक था, लड़की पक्ष शादी की तैयारी में जुटा था लेकिन तय मुहूर्त तक शादी नहीं बैठ सकी. जिस पर लड़का पक्ष आक्रोशित हो उठा और शादी करने से इंकार कर दिया.वहीं इस मामले पर एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि कोई बाराती बंधक नहीं बनाया गया था. मुहूर्त बीतने के बाद शादी न करने की बात पर लड़की ही ऐसे अंधविश्वासी परिवार से शादी करने से इंकार कर दिया. पुलिस की मौजूदगी में समझौता हुआ. लड़का पक्ष साढ़े तीन लाख हर्जाना देने को तैयार हुआ. जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here