Home Blog वोटिंग के बीच भड़की भीड़ पश्चिम बंगाल में तालाब में EVM...

वोटिंग के बीच भड़की भीड़ पश्चिम बंगाल में तालाब में EVM फेंक काटा हंगामा तो पुलिस ने खदेड़ा

0

During voting, the crowd got agitated in West Bengal, threw EVMs in a pond and created a ruckus, then the police chased them away

आज देशभर में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। वहीं इस बीच खबर आई है की मतदान के बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में बूथ संख्या 40 और 41 पर बवाल हो गई है। दो गुटों में झड़प के बाद गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया।
बताया जा रहा है यह घटना तब हुई जब कुछ मतदान एजेंटों को मतदान केंद्र के अंदर मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी गई। जवाब में, गुस्साई भीड़ ने मतदान केंद्र में जबरन घुसकर ईवीएम वीवीपैट छीन लिया और उसे तालाब में फेंक दिया. फिलहाल दोनों बूथ पर मतदान रोक दिया गया। लेकिन खबर है कि चुनाव अधिकारी जल्द ही सुरक्षा के बीच मतदान शुरू करेंगे।
बता दें कि, वोटिंग के मामले में इस बार पश्चिम बंगाल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि पहले चरण से पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं। पहले ही चरण की वोटिंग वाले दिन तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि अलीपुरद्वार तुफानगंज-2 ब्लॉक में बरोकोडाली-I ग्राम पंचायत के हरिरहाट क्षेत्र में टीएमसी के अस्थायी पार्टी कार्यालय को बीजेपी समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया।

RO NO - 12784/135  

जादवपुर में भी भड़की हिंसा

वहीं, जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के भांगर के सतुलिया इलाके में भी तनाव बढ़ने की खबर सामने आई. आज सुबह भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (आईएसएफ) और सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं पर हमलें के आरोप लगने के बाद यहां हिंसा बढ़ गई. जानकारी के मुताबिक इस हिंसा में आईएसएफ के कई लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इलाके में देसी बम पाए जाने से स्थिति और बिगड़ गई.

दिलाए गए नए EVM

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (पश्चिम बंगाल) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर ) पर जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह 6.40 बजे 19-जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलतली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और दस्तावेज लूट लिए गए. 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को तालाब में फेंक दिया. उन्होंने जानकारी दी कि अधिकारी द्वारा FIR दर्ज की गई और कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं बाकी सभी छह बूथों में बिना किसी बाधा के मतदान कराए जा रहे हैं और सेक्टर अधिकारी को नए कागजात और EVM दिलाए जा रहे हैं.

बंगाल में 9 सीटों पर मतदान जारी

आम चुनाव के सातवें चरण में बंगाल की 9 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीट मतदान हो रहे हैं. इन 9 सीटों में  बशीरहाट, जयनगर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, दमदम, बारासात, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीट शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here