Home Blog Milk Rate Increase: अमूल के बाद अब Mother Dairy का दूध हुआ...

Milk Rate Increase: अमूल के बाद अब Mother Dairy का दूध हुआ महंगा… इतने रुपये बढ़ाया दूध का दाम ,ये हैं नई कीमतें

0

Milk Rate Increase: After Amul, now Mother Dairy’s milk has become expensive… Milk price increased by this many rupees, these are the new prices

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2024) कल यानी मंगलवार को आने वाले हैं और इससे पहले ही महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, रविवार को अमूल दूध की कीमतों (Amul Milk Price) में इजाफा किया गया, तो अगले ही दिन सोमवार को मदर डेयरी ने भी अपना दूध महंगा (Mother Dairy Milk Price Hike) कर दिया है. दोनों ही कंपनियों ने अपने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर (Rs 2 per Litre) की बढ़ोतरी की है.

RO NO - 12784/135  

अमूल मिल्क की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी 3 जून से सभी प्रकार की ताजे थैली वाले दूध की कीमतों (Milk Price) में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. मदर डेयरी की ओर से कहा गया है कि कीमतों में बढ़ोतरी आज से ही प्रभावी हो गया है.

मदर डेयरी ने सोमवार को दूध की संशोधित कीमतों की सूची जारी की है. ताजा सूची के मुताबिक अब लोगों को मदर डेयरी की बल्क वेंडेड मिल्क के लिए 52 रुपये के बदले 54 रुपये, टोंड मिल्क 54 के बदले 56 रुपये, काउ मिल्क 56 के बदले 58 रुपये, फुल क्रीम मिल्क 66 रुपये के बदले 68 रुपये, बफेलो मिल्क 70 के बदले 72 रुपये किलो और डबल टोंड मिल्क 48 के बदले 50 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे.

दुग्ध कंपनी ने बताई यह वजह

दुग्ध कंपनी के अनुसार पिछले कुछ महीनों में दूध की खरीद के लिए उच्च कीमतों का भुगतान करने के बावजूद, उपभोक्ता कीमतों को बरकरार रखा गया था। मदर डेयरी द्वारा जारी बयान के अनुसार देशभर में गर्मी चरम पर है।

इससे दूध उत्पादन पर और असर पड़ने की संभावना है। वैसे, मदर डेयरी दूध से होने वाली बिक्री का औसतन लगभग 75-80 प्रतिशत हिस्सा अपनी खरीद में खर्च करती है, जिससे डेयरी फार्मिंग का पोषण और गुणवत्तापूर्ण दूध की उपलब्धता सुनिश्चित होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here